लालू की सज़ा पर बोले रघुवंश प्रसाद- एक को बेल, एक को जेल, ये है नरेंद्र मोदी का खेल
Running news

लालू की सज़ा पर बोले रघुवंश प्रसाद- एक को बेल, एक को जेल, ये है नरेंद्र मोदी का खेल

रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका ट्रेजरी से जुड़े केस में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया है। कोर्ट का फैसला आने के बाद राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर हमला बोला।

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि अजब है नरेंद्र मोदी और नीतीश का मेल, अजब है खेल, दोबारा से हो गया जगन्नाथ मिश्रा रिहा, और हो गई बेल। उन्होंने कहा कि एक आदमी को जेल और एक आदमी को बेल। ये है नरेंद्र मोदी का खेल।

बता दें कि दुमका ट्रेज़री से अवैध निकासी के मामले में सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद समेत 19 आरोपियों को दोषी करार दिया जबकि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत 12 आरोपियों को बरी कर दिया गया है। लालू यादव की सजा पर कोर्ट में 21, 22 और 23 मार्च को बहस होगी।

क्या है दुमका ट्रेज़री केस

दुमका में पशुपालन पदाधिकारियों, प्रशासनिक अफसरों और राजनेता की मिलीभगत से आपूर्तिकर्ताओं ने 96 फर्जी वाउचर के जरिए दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच कोषागार से 3 करो़ड़ 766 लाख की अवैध निकासी की थी। यह निकासी जिले के गांवों और कस्बों में पशुओं की खाद्य सामग्री, दवा व कृषि उपकरणों के वितरण के नाम पर की गई थी जबकि उस दौरान धन आवंटन की अधिकतम सीमा मात्र एक लाख 50 हजार थी।