PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने ‘गरीबों’ का उड़ाया मजाक, रात में CM योगी ने ‘कंबल’ बांटे सुबह अफसरों ने छीने
Running news

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने ‘गरीबों’ का उड़ाया मजाक, रात में CM योगी ने ‘कंबल’ बांटे सुबह अफसरों ने छीने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दौरे से ठीक पहले रैन बसेरों में आश्रय लेने वाले लोगों को कंबल दिए गए थे। लेकिन मुख्यमंत्री के जाते ही अधिकारियों ने सुबह उनसे वो कंबल ले लिया।

मामले के सामने आने पर अधिकारियों ने ये कहकर बचाव किया कि कंबलों को बेहतर रख-रखाव के लिए वापस लिया गया। अधिकारियों ने ये भी कहा कि वहां लोगों को रोज़ रात को कंबल दिया जाता है और सुबह वापस ले लिया जाता है, ताकि उन्हें सुरक्षित रखा जा सके।

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में रैन बसेरों का जायजा लेने सीएम योगी आने वाले थे। स्‍थानीय अधिकारियों ने मुख्‍यमंत्री के आने से एक दिन पहले गंगा तट पर मौजूद रैन बसेरों में नए गद्दे, कंबल और तकिया बंटवा दिए, ताकि मुख्यमंत्री खुश हो जाए। इसके अलावा अधिकारियों ने वहां पर नए रैन बसेरे भी बनाव दिए।

स्थानीय लोगों से बात करने पर पता चला कि मुख्यमंत्री के आने से ठीक 1 घंटा पहले सब कुछ तैयार कर दिया गया।

सीएम आये मुआयना किया और चल दिए, उनके निकलते ही अधिकारियों ने बांटे गए कंबल, गद्दे, तकिया सब वापस ले लिया।

ये कोई पहला मौका नहीं है जब यूपी में ऐसा हुआ है। इससे पहले 25 मई 2017 को सीएम कुशीनगर के एक मुसहर बस्ती के दौरे पर जाने वाले थे। उनके वहां पहुचने से पहले बस्ती के लोगों को साबुन और शैम्पू बांटे गए ताकि वो मुख्यमंत्री के सामने नाहा कर आ सके।

उससे भी पहले एक देवरिया में शहीद के घर को सीएम के दौरे से पहले हाइटेक बना दिया गया था। वहां एसी, सोफा-कालीन सब लाया गया इतना ही नहीं तौलिए तक बदल दिए गए। लेकिन सीएम के वापस जाते ही अधिकारियों ने सब साफ कर दिया।

दिखावे के चक्कर में हो रही ऐसी शर्मनाक घटना पर सीएम को जवाब देना होगा।