रामनवमी में हथियारों के प्रदर्शन पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- गुंडे कर रहे राम के नाम को ख़राब
Running news

रामनवमी में हथियारों के प्रदर्शन पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- गुंडे कर रहे राम के नाम को ख़राब

पश्चिम बंगाल में रविवार को रामनवमी के अवसर पर बजरंग दल द्वारा एक रैली में हथियार लहराए जाने से नाराज़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी और आरएसएस पर ज़ोरदार हमला बोला है।

सोमवार को दक्षिण 24 परगना जिले में एक प्रशासनिक बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए ममता ने कहा ‘क्या आपने कभी भगवान राम को बंदूक और तलवार के साथ देखा है? लेकिन बदमाशों का एक संगठन राम के नाम को ख़राब कर रहा है। क्या इस तरह की गुंडागर्दी पर प्रशासन को झुकना चाहिए।’

ममता बनर्जी ने हिंदुत्ववादी संगठनों को चेतावनी देते हुए कहा कि मैं शांतिपूर्ण तरीके की रैली चाहती हूं। ये मैं कतई सहन नहीं करूंगी कि रैली के दौरान कोई किसी को नुकसान पहुंचाए।

बता दें कि रविवार सुबह पुरुलिया इलाके में तलवार लेकर रैली निकाली गई थी। रैली में बजरंग दल के सदस्य हाथ में तलवार लेकर जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। खबर यह भी है कि प्रशासन की तरफ से रैली को अनुमति नहीं दी गई थी। उधर सिलीगुड़ी में भी राम मंदिर महोत्सव समिति ने तलवारों के साथ रैली निकाली गई थी।

ख़बरों के मुताबिक, बंगाल के ‘हिंदुओं को एकजुट’ करने के लिए यह रैलियां निकाली गईं। कई जगहों पर रामनवमी के मौके पर हथियार लेकर जुलूस निकाले गए। इन जुलूस और रैलियों पर टीएमसी नेताओं ने कहा कि इसमें कई बच्चों को हथियारों के साथ देखा गया।