जीत के नशे में बीजेपी MLA ने की नोटों की बारिश, क्या नोटों के जोर पर ही पूर्वोतर में सरकार बना रही है भाजपा ?
Running news

जीत के नशे में बीजेपी MLA ने की नोटों की बारिश, क्या नोटों के जोर पर ही पूर्वोतर में सरकार बना रही है भाजपा ?

नागालैंड में बीजेपी को भले ही सीधे हाथ से सत्ता न मिली हो मगर बीजेपी के टिकट से जीतने वाले नेता अपने दोनों हाथों से पैसा उड़ाकर जीत का जश्न मना रहे है।

जुन्हेबोटो ज़िले की सुरुहोटो विधानसभा की से जीत दर्ज करने वाले एच खेहोवी ने जीत की ख़ुशी में अपने घर की बालकनी से पैसों की बारिश करने लगे। पहली बार जीत के जश्न में ये तक भूल गए की वो अब जनता के प्रतिनिधि बन चुके है।

दरअसल नागालैंड में सत्तारूढ़ नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा की झोली में 12 सीटें आई हैं। मुख्यमंत्री टी.आर.जेलियांग के नेतृत्व में एनपीएफ पहले ही प्रस्ताव पारित कर चुकी है और उसने भाजपा के साथ गठबंधन में रहने की इच्छा जताई है।

मगर 52 साल के सरकारी कर्मचारी रह चुके एच खेहोवी ने जीत का जश्न देखने से ही लगता है की वो गरीबों की राजनीति नहीं बल्कि सत्ता का मज़ा लेने सरकार में आये है।

राज्य की 60 में से 59 सीटों पर चुनाव हुए थे। राज्य में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके नेफ्यू रियो को उत्तरी अंगामी-2 सीट से पहले ही निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया था। वहीं राम माधव ने कहा है कि नागालैंड में वो सरकार बनाने की दावेदारी पेश करेंगे।