UP में योगी सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, विधानसभा और CM आवास के बाहर फेंके आलू
Running news

UP में योगी सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, विधानसभा और CM आवास के बाहर फेंके आलू

उत्तरप्रदेश में भाजपा ने सरकार बनाने से पहले आलू किसानों से फसल की सही कीमत देने का वादा किया था लेकिन अभी तक भाजपा ने वादा पूरा नहीं किया है और इधर किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

यूपी के लखनऊ में आलू के दाम गिरने से किसानों ने रात भर विधानसभा के बाहर आलू फेंके हैं। उत्तर प्रदेश में आलू के दाम गिरकर 4 रुपये हो गए हैं, जबकि किसानो की मांग है कि कीमत कम से कम 10 रुपये होनी चाहिए। विरोध में नाराज़ किसानों ने कल रात भर आलू फेंक कर प्रदर्शन किया है।

देर रात जब पुलिस प्रशासन सो रही थी तब किसनो ने भरी मात्रा में आलू फेंके। सिर्फ विधानसभा ही नहीं, नाराज़ किसानों ने सीएम आवास के बहार जा कर भी आलू फेंके, ताकि मुख्यमंत्री जी को भी पता चले कि वो कितने नाराज़ हैं।

आज सुबह जब लोगों ने जब रोड पर इतने सारे आलू देखे तो हडकंप मच गया। कार्रवाई के डर से पुलिस और अधिकारी खुद ही आलू उठा रहे हैं। कई आलू तो गाड़ियों से कुचल कर बर्बाद हो चुके हैं।

बता दें कि, सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि पुरे यूपी में आलू किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले आगरा में किसानों ने भरी मात्रा में आलू फेंक कर विरोध किया था। आगरा में आलू के दाम गिर कर 20 पैसे प्रति किलो हो गए थे जिससे वहां के किसान बेहद नाराज़ हुए।

उत्तरप्रदेश में किसान अपने हक के लिए विरोध में लगे हुए हैं और दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आने वाले कुम्भ मेले की ब्रांडिंग कर रहे हैं । बता दें, कि मुख्यमंत्री ने आज सुबह दिल्ली में उपराष्ट्रपति वन्कैया नायडू से मुलाकात की और उन्हें कुम्भ मेले का लोगों भेंट किया।