योगी चाहते हैं गाय ‘राष्ट्रमाता’ बने लेकिन शिवराज ‘पद्मावती’ को राष्ट्रमाता बनाना चाहते हैं, कितना बोझ है भाजपाईयों पर : अभिसार शर्मा
BH News

योगी चाहते हैं गाय ‘राष्ट्रमाता’ बने लेकिन शिवराज ‘पद्मावती’ को राष्ट्रमाता बनाना चाहते हैं, कितना बोझ है भाजपाईयों पर : अभिसार शर्मा

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर विवाद गहराता जा रहा है। इस विवाद के साथ-साथ तमाम राजनीतिक दल राजनीति भी साधते नजर आ रहे हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म पद्मावती पर बैन लगा दिया है। सीएम शिवराज ने पद्मावती को राष्ट्रमाता का दर्जा देते हुए संबोधित किया।

एकतरफ केंद्र सरकार फिल्म का समर्थन कर रही है। दूसरी ओर भाजपा नेताओं के विवादित बयान सुर्खियां बने हुए हैँ।

तमाम बीजेपी नेताओं ने फिल्म के विरोध में नाक काटने और सिर काटने जैसे बयानों का समर्थन किया है।

लेकिन शिवराज के राष्ट्रमाता संबोधित करने पर वरिष्ठ पत्रकार अभिसार शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, योगी चाहते हैं गाय बने ‘राष्ट्रमाता’ शिवराज चाहते हैं पदमावति बने ‘राष्ट्रमाता’ । कितना बोझ है बीजेपी के मुख्यमंत्रियों के कंधों पर ‘राष्ट्रनिर्माण’ को लेकर।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को जब गाय पर राजनीति करनी होती है तब वह सुविधानुसार गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने लगते हैं और वहीं जब शिवराज को पद्मावती पर राजनीति करनी है तो उन्होंने पद्मावती को राष्ट्रमाता घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि, फिल्म पर काफी विवाद हो चुका है जिसे देखते हुए फिल्म पर काफी जगह रोक दिया गया है। बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री रोकने की पैरवी कर रहे हैं।