‘पकौड़ा रोजगार’ और फर्जी डिग्री पर सवाल किया तो दर्ज हुई FIR, रोजगार के बजाय सजा दे रही मोदी सरकार
BH News

‘पकौड़ा रोजगार’ और फर्जी डिग्री पर सवाल किया तो दर्ज हुई FIR, रोजगार के बजाय सजा दे रही मोदी सरकार

यूपी में प्रधानमंत्री के पकौड़ा रोजगार वाले बयान का युवा बढ़ चढ़ कर विरोध कर रहें हैं। पकौड़ा रोजगार के खिलाफ युवा सोशल मीडिया पर पोस्ट भी साझा कर रहें हैं। मगर यूपी पुलिस इन युवाओं को पोस्ट साझा करने के मामले में परेशान कर रही है।

रोजगार के नाम पर पकौड़ा बेचने को रोजगार बताने के प्रधानमंत्री के बयान की खूब आलोचना हो रही है। ऐसे में इसके खिलाफ प्रदर्शन या इसके खिलाफ पोस्ट लिख या शेयर कर रहे युवाओं के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने एफआईआर दर्ज कराया जिससे अब पुलिस उन युवाओं को परेशान कर रही है।

इसके अलावा युवा एक और पोस्ट साझा कर रहें हैं जिसमे आज़ादी से लेकर अब तक के सभी प्रधानमंत्रियों की शिक्षा डिग्री के बारे में बताया गया है। इस पोस्ट में नरेन्द्र मोदी के नाम के सामने शिक्षा ‘अननोन’ यानि कुछ नहीं पता लिखा हुआ है।

इन दोनों पोस्ट के खिलाफ यूपी में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कुछ युवाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है, जिससे पुलिस अब उन युवाओं को परेशान कर रही है। युवाओं का दावा है कि इस पोस्ट में ऐसा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है जिससे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाए।

प्रधानमंत्री ने रोजगार पर एक बेतुकी टिप्पणी की थी। अब जब युवा इसका विरोध कर रहें है, तब उन्हें परेशान किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ना ही युवाओं को रोजगार देना चाहते हैं और ना ही अपना विरोध सहन कर पा रहें हैं।