मोदीजी, अगर आप ईमानदार है तो देशवासियों को ‘राफेल विमान’ की कीमत बताए – तेजश्वी यादव
BH News

मोदीजी, अगर आप ईमानदार है तो देशवासियों को ‘राफेल विमान’ की कीमत बताए – तेजश्वी यादव

राफेल डील को लेकर मोदी सरकार लगातार घिरती जा रही है। एक तरफ केंद्र सरकार इस डील में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों को नकार रही है और दूसरी तरफ डील को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

इस मामले पर अब राजद के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव ने केंद्र सरकार को घेरे में लिया है।

किशनगंज में संविधान बचाओ न्याय यात्रा करने गए तेजश्वी यादव ने जनता को संबोधित करते हुए राफेल मामले पर केंद्र सरकार की ईमानदारी पर सवाल किया है।

तेजश्वी यादव ने कहा कि अगर सरकार ने राफेल विमान खरीदने में कोई बेईमानी नहीं की है, तो क्या उन्हें विमान की कीमत देश को बताना नहीं चाहिए। और अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो लोग तो समझेंगे कि कोई घोटाला हुआ है।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर भी हमला करते हुए कहा कि नितीश कुमार का महागठबंधन से अलग होना पहले से ही तय था, तेजश्वी तो सिर्फ एक बहाना था। उन्होंने नितीश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा, “2019 में आप लोग बोरिया बिस्तर बांध लें, जनता बर्दास्त करने के मूड में नहीं है।”

बता दें कि राफेल डील की शुरुआत यूपीए सरकार में हुई थी। यूपीए सरकार में 12 दिसंबर, 2012 को 126 राफेल राफेल विमानों को करीब 54 हज़ार करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला लिया गया था।

मगर 2015 में मोदी सरकार ने इस डील को रद्द कर इसी जहाज़ को खरीदने के लिए एक नई डील की, जिसमे 36 विमान खरीदी जाएंगी और हरेक की कीमत लगभग 1640 करोड़ होगी।