तोगड़िया ने किया वेलेंटाइन डे का समर्थन, लोगों ने कहा- A Morning Walk Can change Your Life
BH News

तोगड़िया ने किया वेलेंटाइन डे का समर्थन, लोगों ने कहा- A Morning Walk Can change Your Life

प्रेम के साप्ताहिक मेले यानी वेलेंटाइन वीक का समापन 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के साथ होता है। प्रेमी जोड़े और दक्षिणपंथी संगठन इस दिन का बेसब्री इंतजार करते हैं लेकिन दोनो के लिए कारण अलग-अलग होता है। प्रेमी जोड़े इसदिन मिलने और प्रेम करने के लिए बेसब्र रहते हैं, वही दक्षिणपंथी संगठन इन्हें प्रेम करने से रोकने के लिए बेसब्र रहते हैं।

इन दक्षिणपंथी संगठनों में आरएसएस, बजरंग दल, विश्व हिंदु परिषद इत्यादी शामिल हैं। इनका काम कथित संस्कृति को बचाने के नाम पर प्रेमी जोड़ो को तंग करना होता है। हर साल इन संगठनों की वजह से प्रेमी जोड़ें खौफ में रहते हैं। लेकिन इस साल थोड़ा बदलाव हुआ है।

वेलेंटाइन से पहले विश्‍व हिंदू परिषद के अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने वैलेंटाइन डे का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि अगर युवक और युवती प्रेम नहीं करेंगे तो सृष्टि नहीं चलेगी। विहिप नेता ने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि युवाओं को प्रेम करने का अधिकार है और वैलेंटाइन डे पर किसी तरह का विरोध या हिंसा नहीं होगी।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, शनिवार को वैलेंटाइन डे से पहले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रेम नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा, विवाह नहीं होगा तो सृष्टि कैसे चलेगी? युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है. वो अधिकार उन्हें मिलना चाहिए।

जैसा की हर बयान के साथ होता है, तोगड़िया के इस बयान पर भी सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जाने लगा है। सानिया साईद नाम की एक लड़की ने अपने फेसबुक वॉल पर तोगड़िया के बयान को शेयर करते हुए लिखा है Morning Walk Can change Your Life

दरअसल पिछले महीने तोगड़िया के साथ एक घटना हुई थी। वो मॉर्निंग वाक के लिए निकले थे और दो दिन बाद 15 जनवरी को एक पार्क में बेहोशी के हालत में मिले थे। फेसबुक पर सानिया साईद प्रवीण तोगड़िया के इस मॉर्निंग वाक को उनके वेलेंटाइन वाले बयान से जोड़ा है।