EVM के खिलाफ विपक्ष की बैठक, सपा के समर्थन में कई दलों ने चुनाव आयोग से की मांग- बैलेट पेपर से हो चुनाव
BH News

EVM के खिलाफ विपक्ष की बैठक, सपा के समर्थन में कई दलों ने चुनाव आयोग से की मांग- बैलेट पेपर से हो चुनाव

ईवीएम को लेकर तमाम विपक्षी दल भाजपा पर आरोप लगाते रहे हैं। भाजपा से चुनाव हारने के बाद विपक्षी दल ईवीएम में गड़बड़ी का राग अलापने लगते हैं लेकिन कोई ईवीएम का पूरी ताकत से विरोध नहीं करता।

लेकिन आज 6 जनवरी को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर एक बहुत ही अहम बैठक की। अखिलेश यादव ने तमाम विपक्षी दलों को इस बैठक में शामिल होने का आमंत्रित किया था। ये बैठक लखनऊ के जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में हुआ।

दरअसल गोरखपुर और फूलपुर सीट पर लोकसभा उपचुनाव होने है। सपा इन दोनों सीट पर बैलेट पेपर चुनाव कराने की मांग कर रही है। हालांकि इस सर्वदलीय बैठक का मुख्य मकसद ईवीएम पर रोक के लिए एक बड़ा आंदोलन खड़ा करना था। तमाम विपक्षी पार्टीयों के नेता इस बैठक में शामिल हुए।

आरएलडी से डॉ मसूद, जदयू शरद के सुरेश निरंजन, एनसीपी के रमेश दीक्षित, आरजेडी के अशोक सिंह, अपना दल (कृष्ण पटेल गुट) की पल्लवी पटेल, जनवादी पार्टी के संजय सिंह चैहान, आम आदमी पार्टी के गौरव महेश्वरी इसके अलावे वाम दल के नेता भी शामिल हुए।

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस सपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस इस बैठक से दूर रही है। इसके अलवा बसपा से भी कोई नेता बैठक में शामिल नहीं हुआ।

इस बैठक के बाद विपक्षी दलों ने ये तय किया है कि वो इस मामले को चुनाव आयोग के पास लेकर जाएंगे। विपक्षी दल बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने वाली है।