एंटी रोमिओ स्क्वाड के बाद योगी सरकार का ‘एंटी वैलेंटाइन’ फरमान, कहा- कैम्पस में न मनाएं वैलेंटाइन डे
BH News

एंटी रोमिओ स्क्वाड के बाद योगी सरकार का ‘एंटी वैलेंटाइन’ फरमान, कहा- कैम्पस में न मनाएं वैलेंटाइन डे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विश्वविद्यालय में वैलेंटाइन डे पर छात्र-छात्राओं को कॉलेज न आने को कहा गया है। प्रशासन ने नोटिस जारी कर कहा है कि अगर कोई इस दिन कॉलेज में घूमता हुआ दिखता है तो उस पर अनुशासनहीनता के आरोप में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

संयोग से इस वर्ष महाशिवरात्रि और वेलेंटाइन डे एक ही दिन है। जिस कारण 14 फरवरी को यूनिवर्सिटी में प्रशासन द्वारा महाशिवरात्री का अवकाश दिया गया है, इसके बाद भी अगर कोई कैंपस में दिखता है तो उस पर प्रशासन द्वारा अनुशासन भंग करने के जुर्म में कार्यवाही की जाएगी।

प्रशासन ने अभिभावकों से भी बच्चों को कॉलेज ना भेजने को कहा गया है। छात्र-छात्राओं को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे कैंपस में न घूमें। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से एडवाइज़री भी जरी किया गया है।

एडवाइज़री में कहा गया है की ”गत वर्षों से ऐसा देखा गया है की पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं, इस परिप्रेक्ष्य में विश्वविद्यालय के उभय परिसर में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व पर अवकाश है”