दिल्ली पुलिस ने CM केजरीवाल के घर की ली तलाशी, कन्हैया बोले- इन्होनें ‘संविधान’ की शपथ ली है या BJP की
BH News

दिल्ली पुलिस ने CM केजरीवाल के घर की ली तलाशी, कन्हैया बोले- इन्होनें ‘संविधान’ की शपथ ली है या BJP की

दिल्ली मुख्य सचिव कथित पिटाई का विवाद आज भी जारी है। वीके जैन के अपने बयान से पलटने के बाद की ताजा अपडेट ये है कि दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के घर पर छानबीन कर रही है। इसकी जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने अपने ट्विटर से दी है।

सीएम केजरवील ने ट्वीट किया है कि ‘ख़ूब पुलिस मेरे घर भेजी है। मेरे घर की छानबीन चल रही है। बहुत अच्छी बात है। पर जज लोया के क़त्ल के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी?’

केजरीवाल के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने लिखा है कि ‘सुनो दिल्ली पुलिस वाले भईया जी, आप संविधान की शपथ लिए हैं, “कड़ी निंदा” वाले मन्त्री जी की नहीं। इसलिए कानून का पालन करें, किसी पार्टी के आदेशों का नहीं।

पिटाई मुख्य सचिव जी आपकी हो या आप के मंत्री की; किसी को भी पीटना गलत है, फिर एकतरफा कार्रवाई क्यों??’

केंद्र सरकार के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस पर एकतरफा कारवाई का आरोप लग रहा है। बता दें कि दिल्ली मुख्य सचिव ने आरोप लगाया है कि गत मंगलवार रात सीएम आवास पर ‘आप’ विधायकों ने उनके साथ मारपीट की। बुधवार दोपहर करीब 1 बजे ‘आप’ विधायक आशिष खेतान और इमरान हुसैन को पीटा गया।

आप विधायकों की पिटाई के मामले अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ है जबकि मुख्य सचिव के आरोप पर दिल्ल पुलिस ने हंगामा मचा रखा है। मारपीट के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को हिरासत में भी ले रखा है।

आम आदमी पार्टी का ये भी आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के इशारे पर केजरीवाल के सलाहाकार वीके जैन का बयान बदलवा दिया। दरअलस घटना के अगले दिन यानी बुधवार को दिल्ली पुलिस ने वीके जैन लंबी पूछताछ की थी। दिल्ली पुलिस ने जैन से पूछा कि जब कमरे में यह घटना हुई तब आपने क्या देखा?

इस पर जैन ने कहा कि उस समय वह टॉयलेट चले गए थे और जब वह लौटकर आए तब माहौल शांत हो चुका था।

मतलब बुधवार रात तक वीके जैन की तरफ से इस बात की पुष्टी नहीं की गई थी कि अरविंद केजरीवाल के घर मारपीट हुई थी, या नहीं।

लेकिन जैसा की आम आदमी पार्टी को पहले से आशंका थी, दिल्ली पुलिस ने गुरूवार को वीके जैन को दूबारा पूछताछ के लिए बुलाया। और इस पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस वीके जैन से ये बात कबूल करवाने में सफल रही कि अरविंद केजरीवाल के घर मारपीट हुई थी।