युवा हुंकार रैली में पहुंचे हजारों युवा, जिग्नेश बोले- बाबा आंबेडकर को अपना आदर्श बोलने वाले PM मोदी चुप क्यों है ?
BH News

युवा हुंकार रैली में पहुंचे हजारों युवा, जिग्नेश बोले- बाबा आंबेडकर को अपना आदर्श बोलने वाले PM मोदी चुप क्यों है ?

जिग्नेश मेवाणी की हुंकार रैली पर विवाद बढ़ता जा रहा है। एक तरफ पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस रैली की इज़ाज़त नहीं दी, वहीं दूसरी तरफ जिग्नेश मेवाणी और समर्थक रैली करने पर अड़े हुए है। जिग्नेश मेवाणी रैली करने पहुंच भी चुके हैं।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस कमिश्नर अजय चौधरी ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि, “रैली करने का आदेश किसी ने नहीं दिया है। NGT के आदेश अनुसार जंतर मंतर पर कोई आन्दोलन नहीं होगा, हमने आंदोलनकारियों को विकल्प के तौर पर रामलीला मैदान जाने को कहा। मगर वो नहीं माने।”

इसके अलावा कल दिल्ली के DCP ने भी ट्वीट कर कहा था कि, “NGT के आदेश को मानते हुए अभी तक संसद मार्ग पर आन्दोलन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने इज़ाज़त नहीं दी है। आंदोलनकारियो से लगातार कहा जा रहा है की वो कही और आन्दोलन करे लेकिन वो नहीं मान रहे।”

DCP के इस ट्वीट के जवाब में सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया कि, “आप लोगों को बेवकूफ मत बनाइए। NGT ने जंतर मंतर पर आन्दोलन ना करने का आदेश दिया है, संसद मार्ग पर नहीं।

सुप्रीम कोर्ट ने शांतिपूर्वक विरोध को सही ठहराया है। शांतिपूर्ण विरोध एक मौलिक अधिकार है। युवा रैली को रकने की कोशिश करना उनके अधिकारों को छिनना है।”