पूर्व DGP का बेहूदा बयान- निर्भया की माँ की शारीरिक बनावट इतनी सुंदर है तो ‘निर्भया’ कितनी सुंदर रही होगी
BH News

पूर्व DGP का बेहूदा बयान- निर्भया की माँ की शारीरिक बनावट इतनी सुंदर है तो ‘निर्भया’ कितनी सुंदर रही होगी

16 दिसंबर 2012 की वो रात भारत कभी नहीं भूल सकता जब दिल्ली में निर्भया के साथ रेप की जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया था। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया और लोग सड़कों पर आ गए थे। अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए निर्भया की मां आशा देवी ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी।

लेकिन ये लड़ाई पुरुषवादी मानसिकता को नहीं बदल पायी। कोई पुरुष महिला कल्याण या सुरक्षा की कितना भी बात क्यों न कर ले लेकिन, जब तक मानसिकता नहीं बदलती कुछ नहीं बदलने वाला। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में महिलाओं के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में।

महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान ने दिल्ली गैंगरेप की शिकार निर्भया की मां को लेकर एक विवादित बयान दिया है।

कार्यक्रम में पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान ने कहा, “मैं निर्भया की मां को देख पा रहा हूं, उनके पास कितनी अच्छी फिजिक है, मैं सिर्फ अंदाजा लगा सकता हूं कि निर्भया कितनी सुंदर रही होगी।”

इतना ही नहीं सांगलियान महिलाओं की सुरक्षा पर टिप्स देते हुए भी विवादित बयान दे गए। उन्होंने कहा, “यदि आपको किसी ने काबू में कर लिया है, तो आपको सरेंडर कर देना चाहिए, बाद में आप केस फॉलो करें, इस तरह से हम सुरक्षित रह सकते हैं, जिंदगी बचाइए और मरने से बचिए।”