गुजरात: डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने दी इस्तीफे की धमकी, मनमाफिक मंत्रालय नहीं मिलने से हैं नाराज़
BH News

गुजरात: डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने दी इस्तीफे की धमकी, मनमाफिक मंत्रालय नहीं मिलने से हैं नाराज़

गुजरात चुनाव जीतने के बाद विजय रूपाणी ने सीएम और नितिन पटेल ने डिप्टी सीएम का पद संभाल लिया है। लेकिन पद संभाले अभी तीन दिन भी नहीं हुए की दोनों में अनबन की खबर सामने आने लगी हैं। खबरों के मुताबिक विभागों का बंटवारा अनबन का मुख्य कारण है।

कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल विभागों के बंटवारे से खुश नहीं हैं। नितिन पटेल को गृह और शहरी विकास मंत्रालय चाहिये था लेकिन उन्हें इन मंत्रालयों से दूर रखा गया जिससे वो नाराज़ हैं।

आपको बता दें कि नितिन पटेल को सड़क एवं भवन, हेल्थ एवं फैमिली, नर्मदा, कल्पसार, चिकित्सा और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन उन्हें उनके मांगे हुए विभागों में से एक भी नहीं दिया गया।

खबर ये भी है कि इस विवाद को निपटाने के लिए कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई। मंत्रियों को बुलाकर खुद सीएम रुपाणी चार घंटे लेट आए, तब तक सभी मंत्री सीएम आवास पर इंतजार करते रहे। इस बातो को लेकर भी विधायकों में काफी नाराजगी है।

जब शुरूआती वक्त में ही मंत्रिमंडल को ले कर ये हाल है, तो अभी तो 5 साल बाकि है। आंशका ये भी जताई जा रही है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल कुछ विधायकों को तोड़कर पार्टी छोड़ सकते हैं।