पकड़े गए नरेंद्र दाभोलकर के हत्यारे! शिवसेना का पूर्व पार्षद भी हुआ गिरफ्तार
BH News

पकड़े गए नरेंद्र दाभोलकर के हत्यारे! शिवसेना का पूर्व पार्षद भी हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए दोनों  आरोपियों को 19 अगस्त को अदालत में पेश किया गया

20 अगस्त 2013 को महाराष्ट्र के सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर नरेंद्र दाभोलकर की हत्या कर दी गई थी। 18 अगस्त 2018 को यानी हत्या के पांच साल पूरे होने से ठीक दो दिन पहले जांच एजेंसियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जांच एजेंसियों ने दाभोलकर हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने दाभोलकर की हत्या किए जाने की बात क़बूल ली है। लेकिन सीबीआई ने अपने बयान में कहा है कि "दाभोलकर की हत्या के सिलसिले में सीबीआई ने औरंगाबाद से सचिन प्रकाशराव आंदुरे को गिरफ़्तार कर लिया। संदेह है कि वो दाभोलकर पर गोली चलाने वाले लोगों में से एक है। जांच चल रही है।"

जो दूसरा शख्स गिरफ्तार किया गया है उसके बारे में पुष्ट जानकारी सामने नहीं आयी है। गिरफ्तार किए गए दोनो आरोपियों को 19 अगस्त को अदालत में पेश किया गया, जहां से 26 अगस्त तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया।

प्रकाशराव आंदुरे के बयान पर एक दाभलोकर हत्या मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। रविवार रात महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने श्रीकांत पन्गारकर को गिरफ्तार किया है। श्रीकांत पन्गारकर जालना नगर निगम शिवसेना का पार्षद रह चुका है।

इससे पहले दाभोलकर मामले में साल 2016 में हिंदू जनजागृति समिति आश्रम से वीरेंद्र तावड़े को गिरफ़्तार किया था। बता दें कि नरेंद्र दाभोलकर अंधविश्वास के ख़िलाफ़ अभियान चलाने की वजह से हिंदूवादी के निशाने पर रहते थें।