योगेंद्र यादव का दावा- गुजरात में कांग्रेस बना रही है बहुमत की सरकार! हर हाल में होगी भाजपा की बुरी हार
BH News

योगेंद्र यादव का दावा- गुजरात में कांग्रेस बना रही है बहुमत की सरकार! हर हाल में होगी भाजपा की बुरी हार

गुजरात चुनाव को लेकर योगेंद्र यादव ने बड़ी भविष्यवाणी की है उन्होंने कहा है कि हर परिस्थिति में कांग्रेस की बहुमत की सरकार बनने जा रही है.

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले देश के मशहूर राजनितिक विज्ञानी और चिन्तक योगेन्द्र यादव ने गुजरात चुनाव के परिणामों को लेकर अपना आकलन प्रस्तुत किया है.

यादव ने अपने आकलन के अनुसार भाजपा की हार के कयास लगाये हैं यादव ने अपने आकलन के लिए वोट प्रतिशत को आधार बना कर अपने आंकड़े पेश किये हैं जिसमें हर प्रकार से कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है.

यादव ने अपने आकलन में तीन कयास लगाये हैं 1- 43% प्रतिशत वोट कांग्रेस और भाजपा दौनों को दिया है. इतने वोट प्रतिशत के साथ जहां कांग्रेस को 92 सीटें मिलने का अनुमान है वहीँ भाजपा को 86 सीटें मिल सकती हैं.

2¬- यादव ने अपने दूसरे आकलन में कांग्रेस को 45% वोटों के साथ 113 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है वहीँ भाजपा को 41% वोटों के साथ 65 सीटों का अनुमान लगाया है.

वहीँ यादव ने अपने तीसरे आकलन में वोट और सीटों का सीधे तौर पर कोई आंकड़े जारी नहीं किये लेकिन भाजपा की भारी हार की भविष्यवाणी की.

यादव के आकलन के मुताबिक गुजरात भाजपा के हाथ से निकलता दिख रहा है. योगेन्द्र यादव का ये आंकलन भाजपा को परेशान करने वाला है.

प्रधानमंत्री मोदी खुद गुजरात से आते हैं ऐसे में उनके लिए अपने गृहराज्य में हार जाना उनकी छवि को धूमिल करेगा, जिसके दूरगामी परिणाम होंगे.

भाजपा गुजरात में हार जाती है तो ये उसके प्रति उभर रहे असंतोष के कारण होगा जिसको वहां के युवा नेता जिग्नेश मेवानी, हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर ने उभारा और उसको नई दिशा दी.