अमित शाह के खिलाफ पोस्ट लिखने पर कॉलेज ने छात्र पर लगाया प्रतिबंध, प्रकाश राज बोले- आज देश में बोलने की आजादी को खतरा है
BH News

अमित शाह के खिलाफ पोस्ट लिखने पर कॉलेज ने छात्र पर लगाया प्रतिबंध, प्रकाश राज बोले- आज देश में बोलने की आजादी को खतरा है

मंगलौर के विवेकानंद विधि विश्वविद्यालय में एक छात्र को 15 दिन तक कैंपस में आने से मना कर दिया गया। क्योंकि छात्र ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भाषण की एक क्लिप इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, बंडल राजे ”अमित शाह’

मंगलवार को अमित शाह मंगलौर यात्रा के दौरान विधि विश्वविद्यालय के छात्रों से मिलने पहुंचे, जिसमें कॉलेज के एक छात्र थॉमस (बदला हुआ नाम) ने अमित शाह के भाषण का कुछ अंश रिकॉर्ड करके हैशटैग के साथ अपने इंस्टाग्राम पर डाला था। जिससे बवाल मच गया। छात्र के माफ़ी मांगने के बाद ही उसे कॉलेज आने की अनुमति मिली।

अभिनेता प्रकाश राज ने इस मुद्दे की गंभीर बताते हुए ट्वीट किया है कि, ”मेरे देश के युवा को बोलने पर धमकी दी जा रही है, क्या हमें इस बात का अहसास है कि बोलने की आजादी को भयानक खतरा है। क्या आपने देखा है, जब वे बोलते हैं तब युवा मन को डर लग रहा रहता है”

कड़ी आलोचना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र से पोस्ट को हटाने और माफ़ी मांगने को कहा लेकिन छात्र ने ऐसा करने से मना कर दिया और इसका प्रतिवाद करते हुए कहा कि मुझे बीजेपी अध्यक्ष के बारे में और ज़्यादा लिखना चाहिए था।

थॉमस के पिता ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके बेटे को 15 दिन से कॉलेज नहीं आने दिया जा रहा है।

कॉलेज के प्रिन्सिपल के.जी कृष्णामूर्ति ने प्रशासन और पेरेंट्स के बीच हुई बातचीत में कहा की ”क्या छात्र प्रशासन की प्रबंधन निति के खिलाफ़ नहीं गया।

अमित शाह का प्रोग्राम हमारे प्रशासन द्वारा व्यवस्थित कराया गया था जिसमें छात्र ने गलत बात कही इसलिए छात्र को कॉलेज में आने से मना किया गया है।