योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, लाठीचार्ज करने पहुंचे पुलिसकर्मियों को बीटीसी लड़कियों ने बांधी राखी
BH News

योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, लाठीचार्ज करने पहुंचे पुलिसकर्मियों को बीटीसी लड़कियों ने बांधी राखी

सपा सरकार में निकाली गई 12460 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को बहाल करने की मांग को लेकर सैकड़ों बीटीसी अभ्यर्थी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय का घेराव कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों के हंगामे के मद्देनज़र मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थी लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को अभ्यर्थियों ने जब बीजेपी कार्यालय के गेट के सामने घेराव किया तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें किनारे कर दिया। इसके बाद अभ्यर्थियों ने वहीं एक तरफ रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान लाठीचार्ज की संभावना को देखते हुए प्रदर्शन में शामिल महिला बीटीसी अभ्यर्थियों ने पुलिसकर्मियों के हाथों में राखी बांधी।

अभ्यर्थियों का कहना है कि अब भर्ती में किसी तरह की अड़चन नहीं है लेकिन योगी सरकार पुरानी भर्ती बहाल करने की जगह नई भर्तियां करने पर ध्यान दे रही है।

ग़ौरतलब है कि सपा सरकार में दिसंबर 2016 में सहायक अध्यापक के 12460 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। मार्च 2017 में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी हुई लेकिन बाद में यह भर्ती विवादों में घिरी और मामला कोर्ट तक पहुंच गया। हाल ही में कोर्ट ने राज्य सरकार को भर्ती बहाली के मामले में नियमानुसार निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं।