गुजरात में फूटा दलितों का गुस्सा, भाजपा विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
BH News

गुजरात में फूटा दलितों का गुस्सा, भाजपा विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

भाजपा और दलित समाज के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं। दोनों के बीच एक रंजिश भरा माहौल बनता जा रहा है। इस माहौल से पार्टी अपने राजनीतिक गढ़ गुजरात में भी नहीं बच पा रही है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया जा रहा है कि गुजरात के पाटन में दलित समाज के कुछ लोग भाजपा विधायक की पिटाई कर रहे हैं।

विधायक बचने के लिए भाग रहा है लेकिन लोग पीछे दौड़कर उन्हें पीट रहे हैं। विधायक अपनी जान बचाकर जनता के बीच से पुलिस के पास जाता है। एक पुलिसकर्मी विधायक को सुरक्षा में लेकर वहां से ले जाता है।

इस तरह की हिंसा किसी भी मामले का हल नहीं है। इसकी निंदा भी की जानी चाहिए। लेकिन राजनीतिक नज़रिए से देखा जाए तो ये वो गुस्सा है जो दलित समाज के बीच पार्टी के खिलाफ पिछले काफी समय से उबल रहा है।

देश में जिस तरह का माहौल बन रहा है और कट्टर हिंदुत्व के नाम पर गुजरात के ऊना से लेकर महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव तक में दलितों के साथ जो रहा है। उसकी प्रतिकिर्याएँ अब देखी जाने लगी हैं।

गौरतलब है कि, हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भी दलित भाजपा के खिलाफ खड़े दिखाई दिए थे। जिग्नेश मेवाणी जैसे युवा दलित चेहरे का पहली बार में ही चुनाव जीत लेना इस बात का सबूत माना जा रहा है।