गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की JNU की तारीफ, बोले- देश की आतंरिक सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है ‘JNU’
BH News

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की JNU की तारीफ, बोले- देश की आतंरिक सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है ‘JNU’

फरवरी 2016 में हुई एक घटना के बाद जेएनयू अक्सर बीजेपी के निशाने पर रहता है। कोई बीजेपी नेता जेएनयू को आतंकियों का गढ़ कहता है तो कोई कैंपस के कॉन्डोम गिनकर वहां के छात्र-छात्राओं को चरित्रहीन बताने की कोशिश करता है।

लेकिन न्यूज़18 के राइज़िंग इंडिया समिट में आए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि जेएनयू एक विश्वविद्यालय है और यह देश की आतंरिक सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है। लेकिन किसी भी संस्था का इस्तेमाल राजनीतिक फायदों के लिए नहीं होना चाहिए।

दरअसल समिट में जब राजनाथ से पूछा गया कि क्या जेएनयू देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है तो राजनाथ ने कहा कि ‘वह एक यूनिवर्सिटी है और मैं उसे आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा नहीं मानता।

लेकिन यदि कोई राजनीतिक पार्टी किसी शैक्षणिक संस्थान का अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करती है तो उसे चेक करना चाहिए। शिक्षा के संस्थानों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।’

इतना ही नहीं राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि ‘अलग विचाधारा रखने वालों को देशद्रोही नहीं कहना चाहिए। जो उन्हें देशद्रोही कहता है उनसे नाराज भी नहीं होना चाहिए। हमारे यहां देशद्रोहियों को सजा देने की व्यवस्था है।’